प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को पूर्वोत्तर के दौरे पर अरुणाचल प्रदेश और असम में जनसभाओं को संबोधित किया. इस दौरान उन्होंने कांग्रेस के शासनकाल पर सवाल उठाते हुए यह कहा कि भारत ने पहली बार आतंकियों को घर में घुसकर मारा है और कांग्रेस इससे परेशान है. इसके साथ ही उन्होंने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी को सीधे तौर पर निशाने पर लिया और कहा कि अरुणाचल में जो जनता की जेब से पैसा चुरा रहे हैं, उन्हें दिल्ली में बैठे अपने नेता से प्रेरणा मिलती है.
अपने पूर्वोत्तर दौरे पर पीएम नरेंद्र मोदी शनिवार सुबह सबसे पहले अरुणाचल प्रदेश पहुंचे और यहां अरुणाचल पश्चिम क्षेत्र के आलो में जनसभा को संबोधित करते हुए उन्होंने राहुल गांधी को निशाने पर लिया. राहुल गांधी का नाम लिए बिना पीएम मोदी ने कहा कि कांग्रेस की हमेशा करप्शन से साठ-गांठ रही है. उन्होंने कहा कि हम भलाई के लिए काम करते हैं, और वो (कांग्रेस नेता) अपनी मलाई के लिए काम करते हैं.

पीएम मोदी ने कहा, 'अरुणाचल में जो आपकी जेब से पैसा चुरा रहे हैं, उन्हें दिल्ली में बैठे अपने नेता से प्रेरणा मिलती है जो इनकम टैक्स चुराते हैं, किसानों की जमीन चुराते हैं, अखबार चलाने के लिए मुफ्त में ली गई जमीन से लाखों रुपये किराया कमाते हैं, रक्षा सौदों की दलाली से प्रॉपर्टी बढ़ाते हैं. राहुल गांधी का नाम लिए बिना पीएम मोदी ने कहा कि जो बेल पर हैं, वो चौकीदार को गाली दे रहे हैं.'
असम के डिब्रूगढ़ में भी कांग्रेस पर बरसे मोदी
पीएम मोदी ने असम के डिब्रूगढ़ में मोरान में आयोजित जनसभा में कहा कि भारत ने पहली बार आतंकियों को घर में घुसकर मारा, लेकिन कांग्रेस परेशान है. उन्होंने कहा, 'भारत के साथ पूरी दुनिया खड़ी हो गई, लेकिन कांग्रेस की नींद उड़ गई. आप सब इन बातों से खुश हैं, लेकिन दो जगहों में खुशी नहीं है. उसमें एक जगह है कांग्रेस का परिवार और दूसरा आतंकियों का घर-बार.' पीएम मोदी ने कहा कि 11 अप्रैल को जब आप कमल के फूल के सामने वाला बटन दबाएंगे तो इन्हीं दो जगहों पर सन्नाटा छाने वाला है.
कांग्रेसियों की आंखों में आंसू
पीएम मोदी ने कहा कि भारत ने अंतरिक्ष में अपनी क्षमताओं को विस्तार दिया है. अंतरिक्ष में जाकर जीवंत सैटेलाइट को मारने वाला भारत आज दुनिया का चौथा देश बन गया है. आपको इस बात से खुशी होगी, लेकिन कांग्रेसियों की आंखों में आंसू हैं. पीएम ने कहा कि कांग्रेस ने ऐसी सरकार चलाई है, जिसने भारत जैसे विराट देश की पहचान एक पीड़ित देश की बना दी थी.
चायवालों से भी तिलमिलाई कांग्रेस
चाय बागान के लिए दुनियाभर में मशहूर असम की जनता के बीच पीएम मोदी ने कहा कि उनको (कांग्रेस) चौकीदार से तो नफरत तो है ही, चायवालों से भी ये तिलमिलाए हैं. पीएम मोदी ने कहा, 'चाय उगाने वालों से लेकर चाय बनाने वालों की तरफ ये देखते नहीं हैं. असम में चाय की खेती करने वालों का कांग्रेस ने दशकों तक भला नहीं किया. लेकिन ये चाय वाला, आपके जीवन को आसान बनाने के लिए प्रतिबद्ध है.'

0 Comments